आर्सेनल का प्रीमियर लीग खिताब उनके फॉरवर्ड खिलाड़ियों पर निर्भर है

आर्सेनल का प्रीमियर लीग : मंगलवार को नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट के खिलाफ 2-1 की जीत ने आर्सेनल को प्रीमियर लीग में अच्छे स्थान पर पहुँचाया। जनवरी ट्रांसफर विंडो के बिना अतिरिक्त आक्रमण के साथ, गनर्स ने वित्तीय बाधाओं का सामना करने का निर्णय लिया है, लेकिन विश्वास है कि मौजूदा विकल्प समृद्धि ला सकते हैं।

एक वर्ष पहले, आर्सेनल ने अपनी प्रमुख धारा से बाहर सस्ते विकल्पों को चुना था, लेकिन इस बार, इवान टोनी और पेड्रो नेटो को हार का कारण मानकर, मिकेल आर्टेटा ने अपने फॉरवर्ड को लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी के साथ संग्राम करने का कार्य सौंपने का निर्णय लिया है। तालिका में वे शीर्ष पर हैं।

एक और कारण उस निर्णय के पीछे है, जो मौजूदा सामंजस्य को क्षति पहुंचाने वाले जोड़ का खतरा है। आर्सेनल ने अपने आक्रमण पैटर्न को सुष्ठ रूप से स्थापित किया है, और इस तरीके से पहले हाफ में 81% कब्जे की सीमा तक एकाधिकार स्थापित किया।

आर्सेनल का प्रीमियर लीग खिताब उनके फॉरवर्ड खिलाड़ियों पर निर्भर है
आर्सेनल का प्रीमियर लीग खिताब उनके फॉरवर्ड खिलाड़ियों पर निर्भर है

हालांकि, वह प्रभुत्व लक्ष्य पर कोई भी शॉट नहीं मार सका, जिसका सबसे खतरनाक क्षण मध्यांतर से दो मिनट पहले आया जब मुरीलो ने बुकायो साका के करीबी प्रयास को गोलकीपर मैट टर्नर के दाहिने हाथ के पोस्ट से बाहर कर दिया।

पिछली बार क्रिस्टल पैलेस को 5-0 से हराने के बाद, उन्हें फिर से परेशान होने का खतरा था, जिससे क्रिसमस के चारों ओर के सात मैचों में सिर्फ एक जीत हुई। इसके बावजूद, आर्टेटा ने अपनी टीम और उनकी शैली में विश्वास को अंततः पुनर्निर्माण किया है।

Arun Yogiraj’s first reactions Murti Sthapna

गेब्रियल जीसस ने फ़ॉरेस्ट की एकाग्रता में हुई क्षणिक चूक का फायदा उठाया और ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको के 65वें मिनट के थ्रो-इन से पीछे जाकर टर्नर को एक तंग कोण से समाप्त कर दिया। सात मिनट बाद,

गोंजालो मोंटिएल ने आर्सेनल को गेंद उपहार में दी और वे तेजी से आगे बढ़े, साका ने एक सेकंड में जीसस के स्मार्ट पास को हासिल कर लिया। दोनों गोल थ्रो-इन और काउंटर-अटैक से आए, न कि उस तरह के सावधानीपूर्वक तैयार किए गए रास्ते से जो उन्होंने पूरी शाम अपनाई थी, यह उस अनुकूलनशीलता को दर्शाता है जिसकी उन्हें आने वाले महीनों में आवश्यकता होगी।

आर्टेटा ने कहा, “हमें धैर्य रखना था, हमने उन्हें भागने नहीं दिया और हम विभिन्न तरीकों से मौके बनाने में सफल रहे जो सुखद है।” “मुझे लगता है कि हमने खेल को जिस तरह नियंत्रित करना था, उसे नियंत्रित करने के लिए काफी परिपक्वता दिखाई।”सिटी ग्राउंड ने उन यादों को ताजगी दी जहां खिताबी दौड़ किक-ऑफ से पहले ही जीती और हारी जा सकती है।

यह वही स्थान था जहां आर्सेनल ने पिछले सीज़न की लड़ाई में गणितीय रूप से हार को सहन किया था और मिडलैंड्स में उनकी वापसी ने खिलाड़ियों को इस अवसर के लिए विशेष रूप से तैयार किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top